Saturday, August 2, 2008

दूरसंचार मैं क्रांति

दूरसंचार विभाग ने ३ जी स्पेक्ट्रुम और मोबाइल नम्बर पोर्तिबिलिटी के दिशानिर्देश जारी करके भारत में दूरसंचार क्रांति की दिशा मैं एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है .... ज़ाहिर है इससे न सिर्फ़ संचार के माध्यम में एक नया आयाम जुडेगा बल्कि उपभोक्ताओं को भी और अधिक प्रितियोगितासील बाज़ार मिलेगा .... ओपरेटर की ज्यादितियों से तंग आकर वो आसानी से किसी दूसरे ओपेरटर का चुनाव कर सकते हैं और इसके लिए उन्हें मोबाइल नम्बर बदलने की कोई ज़रूरत नहीं है .... वाकई सराहनीय कदम

2 comments:

ब्लैंक पेज said...

अच्छा है..लेकिन इसमें तुम्हारी भड़ास खोई हुई सी लगी...शायद ये मुझे इसलिए भी लगा..क्योंकि मैंने तुम्हारा ये कार्यक्रम देखा था। फिर भी जो तुम्हें लिखा वो अच्छा था। मेरा ख़्याल है कि कुछ तुम्हारी भड़ास जो छुपी हुई मुझे लगी...वो अगले अंक में दिखेंगी..फिलहाल जो तुमने लिखा वो अच्छा है।

pradeep said...

इस में अभी बहुत समय लगेगा तब तक अन्य देशों में अधिक विकसित तकनीक प्रयोग होने लगेगी. - प्रदीप